Madame Web Review In Hindi : 2 दशकों की मेहनत के आगे फीकी पड़ती नजर आ रही मैडम वेब

Madame Web Review : मार्वल कॉमिक्स के किरदारों पर फिल्में बनाने में लगभग दो दशक से अधिक समय बीत चुका है। “एवेंजर्स एंडगेम” के पहले तक इन फिल्मों को लेकर एक ऐसा उत्साह हुआ करता था, जो शब्दों में बयां नहीं हो सकता। इन फिल्मों ने विश्व भर में एक अलग तरह का मौहाल, सकारात्मक जोश और उत्साह पैदा किया, जो किसी दूसरी फ्रेंचाइजी की फिल्मों में नहीं देखा गया था। ये एक अलग दुनिया है, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स, या एमसीयू। फिर केविन फाइगी को एमसीयू में महिलाओं को महत्व देने का उत्साह हुआ।

शुरू में लोगों ने इसे पसंद किया, लेकिन कहते हैं कि बहुत कुछ नहीं होता . MCU में इन दिनों ऐसा ही हो रहा है। स्पाइडरमैन दुनिया में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहा है। इसी स्पाइडरमैन, यानी पीटर पार्कर के जन्म से पहले की एक

नई महिला सुपरहीरो, की कहानी है फिल्म “मैडम वेब”।

“स्पाइडरमैन” के जन्म के पहले की कहानी से शुरू होती फिल्म

मैडम वेब, 1973 की फिल्म, पेरू के जंगलों में शुरू होती है। एक महिला वैज्ञानिक मकड़ियों की खोज कर रही है जो लोगों को ठीक करने वाले रसायन छोड़े जाते हैं। एक महिला वैज्ञानिक एक मकड़ी पाकर उसे सुरक्षित प्रयोगशाला तक ले जाती है, लेकिन उसके पहले ही उसकी हत्या हो जाती है। हालाँकि, वह गर्भवती है। इन जंगलों में मकड़मानवों की कहानियां बताई जाती हैं।

ये मकड़मानव इस महिला को बचाने की कोशिश करते हैं। लेकिन बेटी होने पर वह स्वर्ग चली जाती है। कहानी 30 वर्ष पुरानी है। 2003 में, एक व्यक्ति सपने में देखता है कि उसने एक महिला वैज्ञानिक को मार डाला था। तीन युवा स्पाइडरवीमन उसे बाद में मार डालते हैं। वह इन तीनों बच्चियों को मार डालने निकलता है। कहानी एक महिला वैज्ञानिक की 30 साल की बेटी से शुरू होती है। वह भविष्य भी सोचता है। वह तीन स्थानों पर रह सकता है। फिर शुरू होता है, भावनापूर्ण, दिलचस्प, सस्पेंस और रोमांस से भरपूर।

मैडम वेब की कहानी तथा निर्देशन कुछ खास नजर नहीं

अभिनेता डकाटो जॉनसन के फिल्म मैडम वेब वही पर खत्म होता है जहा पर पिछले फिल्म में पिटर पारकर का जन्म हुआ होता है । “मैडम वेब” भी तीन अलग-अलग भविष्य की स्पाइडरवीमन कहानियों में अपनी शक्ति को समझती है। फिल्म की कहानी और पटकथा लगभग आधा दर्जन लोगों ने लिखी है, लेकिन दो घंटे से भी कम समय की ये फिल्म निष्क्रिय लगती है। इनसे एमसीयू के आम दर्शकों को कोई उत्साह नहीं मिलता। फिल्म के पोस्ट क्रेडिट सीन्स नहीं बताते कि ये कहानी आज की दुनिया में कहाँ जाएगी। फिल्म में ऐसा कोई सीन नहीं है। पटकथा, संवाद और कथा बिखरी हुई हैं।

Madame Web Review  स्टारकास्ट और निर्माता

फिल्म का नामMadame Web Review
Directed By ( निर्देशक)एस जे क्लार्कसन
Screen play by ( पटकथा लेखक )मैट सजामा
बर्क शार्पलेस
क्लेयर पार्कर
एस जे क्लार्कसन
केरेम सांगा
Produced By ( के द्वारा उत्पादित )लोरेंजो डि बोनावेंचुरा
Distributed bySony Pictures Releasing
Production companyकोलंबिया पिक्चर्स 
डि बोनावेंटुरा पिक्चर्स 
मार्वल एंटरटेनमेंट 
टीएसजी मनोरंजन
 
Music byजोहान सॉडरक्विस्ट
Cinematography ( छायांकन )मौरो फियोर
रिलीज डेट16 फरवरी 2023
Budget ( बजट )$80 मिलियन
स्टार कास्टडकोटा जॉनसन
सिडनी स्वीनी
सिडनी स्वीनी
इसाबेला मरसेड
ताहर रहीम , माइक एप्स
एम्मा रॉबर्ट्स
एडम स्कॉ

पिछले फिल्मों की अपेक्षा फीकी पड़ी ‘ Madame Web ’

अब तक, एस जे क्लार्कसन ने लगभग 30 टीवी और वेब सीरीजों का निर्देशन किया है, जिसमें एक फिल्म की पटकथा कमजोर हो गई है। ‘एनॉटॉमी ऑफ ए स्कैंडल’ उनकी नवीनतम सीरीज है, जो पिछले साल रिलीज हुई थी। वह पहली बार फिल्म का निर्देशन कर रही हैं, इसलिए पूरी फिल्म टीवी सीरीज की तरह दिखती है। फिल्म के एक्शन सीन्स की शूटिंग का उदाहरण है।

इन सीन्स की शूटिंग करते समय कैमरा अधिकतर किरदारों और वाहनों को टाइट फ्रेम में रखता है, इसलिए ये दृश्य शहर के बीच के चेज सीक्वेंस में भी शहर का वातावरण नहीं दे पाते। फिल्म पूरे समय कहानी के माहौल पर पड़ने वाले प्रभाव पर भी ध्यान देती है। एस जे जॉनसन एमसीयू के नए महिला निर्देशक हैं, लेकिन उनकी ये फिल्म भी एमसीयू की सबसे कमजोर कड़ी है।

फिल्म में केवल डकोटा जॉनसन की अभिनय सराहनीय

डकोटा जॉनसन ने मैडम वेब में सबसे प्रभावी अभिनय किया है। वह भी अपने किरदार के कई भावों को व्यक्त करने में सक्षम रही हैं। फिल्म की निर्देशक जॉनसन ने सिडनी स्वीनी, सेलेस्ट ओ कोनर और इसाबेला मरसेड की तिकड़ी को उनके साथ अच्छे से मिलते दिखते हैं, लेकिन इन चारों के बीच बनने वाला भावनात्मक संबंध ठीक से नहीं बनाया। विलेन के विलेन एजेकील सिम्स की भूमिका निभाने वाले ताहर रहीम पूरी तरह निष्क्रिय रहे। एमसीयू के बदमाशों का एक अलग चेहरा रहा है।

इस फिल्म में उनकी शख्सीयत को विकसित करने का कोई प्रयास नहीं दिखता, जो बाकी फिल्मों में होता है। यह भी हो सकता है कि ये किरदार पूरी फिल्म में है। फिल्म मैडम वेब में कई पुराने गाने हैं। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक, सिनेमैटोग्राफी और संपादन सामान्य हैं। वास्तव में, एमसीयू के प्रशंसकों को ये फिल्म देखने से कोई नुकसान नहीं होगा, चाहे वे इसे नहीं देखें।

FAQ

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 के निर्देशक कौन है?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 के निर्देशक एम जे क्लार्कसन है ।

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 का हीरो कौन है ?
A.मैडम वेब फिल्म 2024 का हीरो डकोटा जॉनसन है ।

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 में कब रिलीज हो रही है ?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 में 16 फरवरी को रिलीज हो रही है ।

Q.मैडम वेब फिल्म 2024 का बजट कितना है ?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 का बजट लगभग 80 मिलियन डॉलर के आसपास है ।

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 में हीरोइन कौन है ?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 की हीरोइन सिडनी स्विनी है ।

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 में म्यूजिक किसने दिया है ?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 में म्यूजिक जोहान सोडरकिस्ट दिया है ।

Q. मैडम वेब फिल्म 2024 के निर्माता कंपनी कौन सी है ?
A. मैडम वेब फिल्म 2024 के निर्माता कंपनी मार्बल एंटरटेनमेट, कोलंबिया पिक्चर्स, डी बोनावेटुरा तथा टीएमसी मनोरंजन है ।

madame web movie , madame web , madame web movie review , madame web review , movie , madame web trailer , madame web movie trailer , madame web 2024 , movie review , madame web movie , madame web ending , madame web movie rant , madame web movie recap , movies , madame web full movie , madame web movie reaction , madame web spoiler review , madame web sydney sweeney , madame web spider man movie , madame web 2024 movie review , madame web spiderman , madame web interview , new movie

Hello friends, आपका Filmymasala ब्लॉग पर स्वागत है । मेरा नाम रूपेश रॉय है। मैने बैचलर ऑफ साइंस ( मैथमेटिक्स Honors ) में डिग्री की है मुझे Movie Review , Box office collections, Movie Starcast मैं विशेष लगाव है । मैं पिछले 7 सालो से इस क्षेत्र में जुड़ा हुआ हूं । इसके साथ ही मुझे Bollywood, Hollywood, South इंडस्ट्रीज तथा Bhojpuri industries की अच्छी Knowledge है तो मैंने सोचा क्यों न ये आप लोगो के साथ शेयर करू।

Leave a Comment